Feedback

Rating 

Average rating based on 126 reviews.

Suggestion Box

Name:
E-mail:
Phone:
Suggestion:

पत्रिकाएं बेचने का अच्छा अवसर


प्रिय प्रकाशक/संपादक

छपाई और कागज बढ़ते खर्च में कमी लाने के साथ—साथ ट्रांसर्पोटेशन के तमाम झंझटों और अनावश्यकखर्च से छुटकारा पाने के लिए हमने पेपरलेस मैगजीन एवं किताबों को सीधे स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप या पर्सनल कंप्यूटर के द्वारा पाठकों तक पहुंचाने का अनोखा तकनीकविकसित किया है। सरलता से इस्तेमाल किए जाने वाली तकनीक से बनाईगई ई—कॉमर्स के वेबसाइट मैगबुकडॉटइन का लाभ उठाकर आप अपनी पत्रिकाओं और पुस्तकों केप्रचार-प्रसार के साथ प्रकाशन का व्यापार भी आसानी से कर सकते हैं। दूर—दराज के इलाके और देश—विदेश में बैठे लाखों पाठकों तक पहुंचकर घर बैठेअच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। पत्रिका की प्रसार संख्या बढ़ने का लाभ विज्ञापनजुटाने में भी कर सकते हैं। इसके लिए आज ही हमारे साथ जुड़ें और सदस्यता लें।

नियम—शर्तें

पेपरलेस मैगजीन और किताबों को सीधे पाठकों के हाथ तकपहुंचाने के लिए आपको सिर्फ तीन काम करने हैं।

1. सदस्यता/ प्रमोशन 2. पीडीएफ फाइल अपलोडिंग और 3. बैंक खाते का लिंक

प्रमोशन: मैगबुक पर हिंदी या अंग्रेजी में विविध विषयों कीपत्रिकाएं पाठकों के लिए उपलब्ध है। आप हमारी सदस्यता लेकर अपनी पत्रिकाएं आसानीसे बिक्री कर सकते हैं। हम आपकी पत्रिका का प्रमोशन कई तरह से करते हैं। यहांमैगजीन को प्रमुखता के साथ अपलोड किया जाता है। हमारे द्वारा पत्रिका और उसमेंप्रकाशित रचनाओं के बारे में 500 अक्षरों की टिप्पणियां हाईलाइट्स की जाती हैं।

मुनाफा: प्रकाशित मैगजीन के पाठकों द्वारा डाउनलोड किए जानेकी संख्या या बिक्री के आधार पर भुगतानकिया जाता है। मुनाफे की राशि उसकी कीमत के अनुसार 30 प्रतिशत से लेकर 60 प्रतिशततक हो सकती है। आय की राशि प्रत्येक माह की एक निश्चित तारीख को आपके खाते में भेजदी जाती है।

बचत: इस सुविधा से आप छपाई, कागज, मर्केटिंग के स्टाफ, और एजेंटों को पत्रिका भेजने का डाक, रेल या दूसरे किस्म के परिवहन खर्च की बचत हो सकतीहै। केवल पत्रिका की अच्छी डिजाइनिंग और रचनाओं पर ही खर्च करना होता है।

शुल्क: इसमें आपकी लागत के तौर पर केवल प्रमोशन शुल्क देनाहोता है, जो 1000 से लेकर 5000 रुपये तक हो सकता है। यहपत्रिका की आपके द्वारा तय की गई कीमत, पृष्ठों की संख्या और प्रकाशन की अवधि (साप्ताहिक, पाक्षिक, मासिक, त्रैमासिक, छमाही या वार्षिक) के अनुसार होता है।

बिक्री पर देय राशि: हमारे वेबसाइट मैगबुक द्वारा पत्रिकाकी बिक्री प्रति डाउनलोड की संख्या पर निर्भर करेगी। डाउनलोड पर देय राशि पत्रिकाकी कीमत का 30 प्रतिशत से लेकर 60 प्रतिशत तक होगी। इस अनुसार मिलने वाला कमीशनप्रमोशन शुल्क के अनुसार इस तरह होगा:—


1. एक माह का प्रमोशन की मांग पर: 30 प्रतिशत
2. तीन माह के प्रमोशन की मांग पर: 40 प्रतिशत
3. छह माह के प्रमोशन की मांग पर: 50 प्रतिशत
4. एक वर्ष के प्रमोशन की मांग पर: 60 प्रतिशत

उदाहरण: 10 रुपये की एमआरपी वाली पत्रिका के एक माह में 100डाउनलोड होने की स्थिति में 3, 4, 5 या 6 रुपये के क्रमश: 300, 400, 500 या 600 रुपये का भुगतान किया जाएगा। डाउनलोड का अनुमान हमारी पाठकों कीदिनप्रतिदिन बढ़ती हुई संख्या और पत्रिका की विवधपूर्ण सामग्री और गुणवत्ता परनिर्भर करेगा। देय राशि प्रति माह की एक निश्चित तारीख, जो माह के अंतिम सप्ताह में होगी, को खाते में ट्रांस्फर कर दी जाएगी।


नियम और शर्तें: पत्रिकाओं की डिजिटल मार्केटिंग और सेलप्रमोशन के लिए विभिन्न शर्तों और नियमों के अनुरूप रजिस्ट्रेशन( साइनइन) के बादप्रमोशन के लिए सदस्यता लेना अनिवार्य है। यह खर्च ठीक उसी तरह का है जैसे पत्रिकाको न्यूजपेपर/मैगजीन ऐजेंट को बिक्री हेतु भेजने के लिए किया जाता है। यह विभिन्नप्रकार का है, जिसमें से आप अपनी सुविधानुसार किसी एक का चयन करसकते हैं।


साप्ताहिक पत्रिका के लिए: 80 पृष्ठों और 25 रुपये तक कीएमआरपी वाली साप्ताहिक पत्रिका के लिए प्रमोशन शुल्क इस प्रकार है:—

मासिक— 2,000 रुपये।
तीन माह—5,000 रुपये
छह माह— 8,000रुपये
एक साल— 15,000 रुपये

पाक्षिक पत्रिकाओं के लिए: 80 पृष्ठों और 30 रुपये तक कीएमआरपी वाली पाक्षिक पत्रिकाओं के लिए प्रमोशन शुल्क इस प्रकार है:—

मासिक— 2,000 रुपये।
तीन माह—5,000 रुपये
छह माह— 8,000रुपये
एक साल— 15,000 रुपये

100 से अधिक और 50 रुपये तक की कीमत वाली पाक्षिक पत्रिकाओंके लिए:—

मासिक— 2,000 रुपये
तीन माह—5,000 रुपये
छह माह— 8,000रुपये
एक साल— 15,000 रुपये

मासिक पत्रिकाओं के लिए: 50 रुपये तक की एमआरपी वालीपाक्षिक पत्रिकाओं के लिए प्रमोशन शुल्क इस प्रकार है:—

मासिक— 2,000 रुपये।
तीन माह—5,000 रुपये
छह माह— 8,000रुपये
एक साल— 15,000 रुपये

बाजार में स्थापित पत्रिकाओं के लिए: यदि आपकी पत्रिकाबाजार में पहले से स्थापित है, यानि कि देश के रजिस्टर्ड न्यूजपेपर एजेंटों या एएचव्हीलर के बुक स्टॉलों परबेची जाती है, तो उसके लिए प्रमोशन शुल्क देने की जरूरत नहींहोगी। उनकी पत्रिका की निर्धारित कीमत से 70,60 या 50 प्रतिशत कम कीमत पर हमारेद्वारा बिक्री के लिए देना होगा। अपनीपत्रिका का कम रिजोल्यूशन वाली पीडीएफ फाइल भेजनी होगी। साप्ताहिक और पाक्षिक 30 दिनो तक साइट पर बिक्री के लिएउपलब्ध होगी, जबकि मासिक दो माह और त्रैमासिक तीन माह, अर्धर्षिक छह माह तक उपलब्ध रहेगी।
मुनाफा: मैगबुक द्वारा बिक्री होने पर 60 प्रतिशत का मुनाफादिया जाएगा।