Feedback

Rating 

Average rating based on 126 reviews.

Suggestion Box

Name:
E-mail:
Phone:
Suggestion:

साप्ताहिक भविष्यफल

चमकते सितारे, बुलंद तकदीर

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल):
अच्छा सप्ताह है, लेकिन प्रोफेशन में सक्रियता बढ़ानी होगी। करिअर को लेकर निश्चिंत नहीं हो सकते हैं। सामान्य स्तर के इस सप्ताह में आपको अपनी कर्मठता का प्रदर्शन करना होगा। कार्यक्षेत्र में संयमित होकर सहकर्मियों को सतर्क बनाए रखने की आवश्यकता है। प्रतिस्पद्र्धा की दौड़ में आगे निकल सकते हैं। दूसरों के भरोसे रहने के बजाय खुद के विश्वास से ही कामकाज की बाधाओं को दूर कर सकते हैं। आमदनी प्रभावित नहीं होगी, लेकिन उधार के पैसे की वापसी के लिए प्रयास करनी होगी। प्रोफेशन मंे सप्ताहांत तक व्यापक सुधार संभव है। कामकाजी व्यस्तता का असर घर-परिवार पर भी दिखेगा। प्रोपर्टी के सिलसिले में बात बन सकती है।
उपायः प्रतिदिन उगते सूर्य को जल का अध्र्य दें और गायत्री मंत्र का जाप करें।
भाग्यशाली अंकः 11
भाग्यशाली रंगः गुलाबी
वृषभ (21 अप्रैल से 20 मई):
इस सप्ताह आपको न तो आपको अपनी सेहत की चिंता करनी है, और न ही प्रोफेशन को लेकर ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता है। सबकुछ सामान्य गतिशीलता लिए हुए होगी। स्वास्थ्य मंे आंशिक उतार-चढ़ाव का असर दूसरे कामकाज पर नहीं पडेगा। समय रहते आपके सचेत होने की प्रवृति अच्छे परिणाम के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। करीबी दोस्त से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। सहकर्मियों या सहयोगियों का साथ बना रहेगा। किसी नौकरी मंे हैं तो तरक्की मिल सकती है। आमदनी के लिए किए गए प्रयास से धनागमन संभव हो पाएगा। छोटी-मोटी यात्राएं भी करनी पड़ सकती है। प्रोपर्टी में निवेश संभलकर करना सही होगा। दांपत्य की सरसता बनी रहेगी।
उपायः प्रत्येक सोमवार को नदी में एक मुट्ठी जौ प्रवाहित करें।
भाग्यशाली अंकः 1
भाग्यशाली रंगः मैरून
मिथुन (21 मई से 21 जून):
बहुत ही अच्छे सप्ताह में स्वास्थ्य मिलेजुले प्रभाव लिए हुए रहेगा। किसी भी तरह की शारीरिक कष्ट नहीं होने वाली है। कामकाज में भी कोई बाधा नहीं आएगी और आप सौंपे गए कार्य को समय पर पूरा करने के लिए प्रयत्नशील बने रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कुशल प्रबंधन और प्रोफेशन में ईमानदारी भरी रणनीति कारगर साबित होगी। दोस्तों का सहयोग फायदेमंद हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होने वाली है, लेकिन खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। अपने आचरण में व्यवहारिकता लानी होगी। रिश्तेदार की मदद मिलेगी। नहीं चाहते हुए भी यात्रा करनी पड़ेगी। दांपत्य में सुखद माहौल बना रहेगा। छोटीमोटी बातों पर नोकझोंक से बचना होगा।
उपायः प्रतिदिन उगते सूर्य को जल का अध्र्य दें और गाय को रोटी खिलाएं।
भाग्यशाली अंकः 22
भाग्यशाली रंगः चमकीला ग्रे
कर्क (22 जून से 23 जुलाई ):
इस सप्ताह आपको घरेलू मोर्चे पर भले ही कुछ तनाव और वैचारिक मतभेद के दौर से गुजरना पड़े, लेकिन परिवार के कुछ सदस्यों के सहयोग से कारोबारी संबंध में सुधार आ जाएगा या समस्या का समाधान निकल जाएगा। प्रोफेशन में सप्ताहांत तक ही सफलता प्राप्त कर सकते हैं। लंबित काम संपन्न हो जाएंगे। आय के नए स्रोत बनेंगे और आकस्मि धनागमन संभव है। बैंक बैलेंस भी बढ़ सकता है। पूंजीनिवेश या भविष्य की सुरक्ष़्ाा को लेकर चिंता सताएगी। प्रोपर्टी में पैसा लगाने का अच्छा समय है। मकान की खरीद हो सकती है। नौकरी के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी संग घूमने जाने की योजना बन सकती है।
उपायः प्रतिदिन उगते सूर्य को जल का अध्र्य दें, पक्षियों को दाना डालें और जरूरतमंद की मदद करें।
भाग्यशाली अंकः 17
भाग्यशाली रंगः आॅफ व्हाइट
सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त):
किस्मत को दोष देना छोड़कर अपनी कार्ययोजन पर ध्यान देने से अच्छे परिणाम आ सकते हैं। इस सप्ताह धन लाभ के लिए प्रयास करने से सप्ताह के मध्य तक मनोवाछित लाभ मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में सक्रिय बने रहेंगे। अपनी गलतियों का दोष दूसरों को देना सही नहीं होगा। गलितयां सुधारने के मौके मिलेंगे। जीवनशैली में आध्यात्मिक ज्ञान से बदलाव आ सकता है और आप सक्रिय बने रहेंगे। व्यापार में नए अनुबंध के प्रस्ताव मिल सकते है, साथ ही लंबित काम को पूरा करना भी जरूरी होगा। परिवार में प्रोपर्टी या संबंधों को लेकर थोडी़-बहुत तनाव की स्थिति बन सकती है। जीवनसाथी संग प्रेम की मधुरता बनी रहेगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
उपायः प्रत्येक शनिवार को पीपल में पानी डालें और सरसो तेल का दीपक जलाएं।
भाग्यशाली अंकः 15
भाग्यशाली रंगः पीच
कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर):
इस सप्ताह आपको कदम-कदम पर संभलने की आवश्यकता है। हालांकि सेहत के मामले में तरोताजगी बनी रहेगी। शारीरिक तंदुरूस्ती और आंतरिक स्फूर्ति का एहसास होगा। इसका कामकाज के मोर्चे पर भरपूर लाभ मिल सकता है। सप्ताह के मध्य तक कोई नया प्रस्ताव मिल सकता है। करिअर या कारोबार में तरक्की के योग बने हुए हैं। करीबी रिश्तेदार या जीवनसाथी से आपका उत्साहवर्द्धन होगा। आप ऊर्जान्वित महसूस करेंगे। परिवार में रिश्तेदारों के आगमन से भी सकारात्मक माहौल बनेगा। दापंत्य में भी खुशियां बनी रहेंगी। यात्रा पर जा सकते हैं। धनागमन की उम्मीद है, लेकिन आय-व्यय को संतुलित बनाने की कोशिश रहेगी। प्रोपर्टी के लिए अनुकूल समय नहीं है।
उपायः नदी के पानी के प्रवाह में नारियल बहाएं या एक मुट्ठी जौ प्रवाहित करें।
भाग्यशाली अंकः 4
भाग्यशाली रंगः राॅयल ब्ल्यू
तुला (23 सितंबर से 23 अक्टूबर):
इस सप्ताह अपने भाग्य के बनिस्पत अपनी कार्यक्षमता और कार्यशैली पर ज्यादा भरोसा करने की जरूरत है। आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार आने और धनागमन की उम्मीद है। आमदनी बढ़ेगी, साथ ही खर्च भी बढ़ेगा। सेहत पर मिलाजुला असर रहेगा, लेकिन इसकी वजह से आपका प्रोफेशन प्रभावित नहीं होगा। फिर भी सेहत को ध्यान में रखते हुए रोजमर्रे के कार्यों में अपनी गतिशीलता बनाए रखनी होगी। करिअर में सफलता मिल सकती है। नौकरी में कोई अटका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। जीवनसाथी संग रोमांस की सरसता बनी रहेगी, लेकिन प्रेमियों को इस सप्ताह अपनी भावाव्यक्ति के दौरान सतर्क रहना होगा। यात्रा पर जा सकते हैं।
उपायः प्रतिदिन 108 गायत्री मंत्र का जाप करें और उगते सूर्य को जल का अध्र्य दें।
भाग्यशाली अंकः 17
भाग्यशाली रंगः बैंगनी
वृश्चिक (24 अक्टूबर से 21 नवंबर):
इस सप्ताह यदि आपने आपको अपने प्रोफेशन में कोई बदलाव लाने के लिए जोखिम नहीं उठाया तो काफी बेहतर परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति में अच्छी-खासी मजबूती आ सकती है। आमदनी बढ़ेगी और आय-व्यय भी संतुलित बना रहेगा। सप्ताह के मध्य तक रूका हुआ पैसा मिल सकता है। कामकाज के सिलसिले में व्यस्तता बढ़ी रहेगी, जिससे आप परिवारिक जिम्मेदारियों के निर्वाह में पिछड़ सकते हैं। रोमांस के लिए पर्याप्त समय निकाल पाना आसान नहीं होगा। प्रेम-संबंध में खट्टी-मीठी नोक-झोंक से प्रेम का अलग एहसास होगा। आपको अपने सहकर्मियों पर विश्वास और आत्मविश्वास बनाए रखनी होगी। सेहत सामान्य रहेगी।
उपायः नदी के बहते पानी में नारियल और एक मुट्ठी जौ प्रवाहित करें।
भाग्यशाली अंकः 8
भाग्यशाली रंगः तोते जैसा हरा
धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर):
मिलेजुले असर का सप्ताह है और प्रोफेशन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में कामकाज के सिलसिले में अपनाई जाने वाली कार्यशैली पर दृढ़ता बनाए रखनी होगी ताकि सौंपे गए कार्य के प्रति आपकी एकाग्रता बनी रहे। संचार के अत्याधुनिक संसाधनों का की मदद और पुराने तौर-तरीके में बदलाव कर प्रोफेशन में कुछ नया कर सकते हैं। आमदनी बढ़ने के साथ-साथ खर्च भी बढ़ेगा। प्रोपर्टी में हाथ डालना किस्मत को आजमाने जैसा होगा। दांपत्य में सरसता बढ़ेगी प्रेमियों को सामाजिक मर्यादा और पारिवारिक संस्कार का एहसास होगा। स्वास्थ्य सामान्य स्तर का रहेगा। संतुलित आहार सेवन पर ध्यान देना होगा।
उपायः प्रतिदिन उगते सूर्य को जल का अध्र्य दें और गाय को रोटी खिलाएं।
भाग्यशाली अंकः 9
भाग्यशाली रंगः क्रीम
मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):
कड़वाहट के साथ कुछ खट्टे-मीठे अनुभवों वाले इस सप्ताह में आप प्रोफेशन के मोर्चे पर बाधाओं को दूर करते हुए नजर आएंगे। उम्मीदें बनी रहेंगी। या कहें उतार-चढ़ाव के साथ आपको कुछ ठोस निर्णय लेने होंगे। अपनी सकारात्मकता पर भरोसा करना होगा। कार्यक्षेत्र में सक्रियता बनाए रखने में दोस्त की मदद मिलेगी और परिवार के सदस्यों का भावनात्मक सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य तक कारोबार या करिअर के मोर्चे पर लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। यात्रा पर जाना जरूरी होगा। सार्वजनिक वाहन की यात्रा सुखद होगी। खर्च बढ़ा हुआ रहेगा, लेकिन आकस्मिक आय के भी योग बने हुए हैं। सेहत सामान्य रहेगी। दांपत्य में भावनात्मक संवेदनशीलता बनी रहेगी।
उपायः प्रतिदिन 108 बार गायत्री मंत्र का जाप करें और शनिवार को पीपल की जड़ में पानी डालें।
भाग्यशाली अंकः 7
भाग्यशाली रंगः मेजेंटा
कुंभ (20 जनवरी से 18 फरवरी):
इस सप्ताह किस्मत का साथ मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। फिर भी मिलेजुले असर पर ही संतोष करना होगा। यदि आपने अपनी कार्यशैली में बदलाव कर लिया और कार्यक्षेत्र में कुशल प्रबंधन के साथ सक्रियता बनाए रखी तो करिअर या कारोबार के सिलसिले में बिगड़ी बात भी बन सकती है। बाधाएं दूर हो सकती हैं। आर्थिक सफलता मिलेगी, लेकिन कार्य को समय रहते पूरी करने की कोशिश करनी होगी। जीवनशैली में थोड़ी आधुनिकता आ सकती है। घर-परिवार में भी गतिशीलता बनी रहेगी। ध्यान रहे किसी अनावश्यक बात को लेकर बहस नहीं होने पाए। जमीन-जायदाद को लेकर विचार-विमर्श करेंगे। जीवनसाथी के प्रति प्रेम-प्रदर्शन के मौके मिलेंगे।
उपायः सूर्योदय से पहले नदी में जलता हुआ दीप प्रवाहित करें
भाग्यशाली अंकः 3
भाग्यशाली रंगः गाढ़ा पीला
मीन (19 फरवरी से 20 मार्च):
इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य को लेकर आपकी उलझन बढ़ सकती है। इस संबंध में बनी हुई बेफिक्री ठीक नहीं होगी। वैसे आप अपने कार्यक्षेत्र में सक्रिय बने रहेंगे। उम्मीद के अनुरूप लाभ की प्रप्ति में कुछ और समय लग सकता है। प्रोफेशन में सामान्य बदलाव के संकेत हैं और आमदनी बढ़ने के साथ-साथ खर्च में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। घर-परिवार से लेकर सामाजिक स्तर पर आपकी चर्चा होगी। नई योजना को शुरू करने के लिए करीबी मित्र या किसी प्रियजन की मदद लेनी होगी। जीवनसाथी का आपके प्रति प्रेम उमड़ पड़ेगा। प्रेम-संबंध में रोमांचकारी प्रवाह का अनुभव होगा। विवाह की शुभ सूचना मिल सकती है।
उपायः पीपल में प्रत्येक शनिवार की संध्या पानी डालें। गाय को रोटी खिलाएं और पक्षियों को दाना दें।
भाग्यशाली अंकः 5
भाग्यशाली रंगः जंगली हरा